Monday 16 May 2016

गर्मियों मे छुट्टी मनाने गोवा जा रहे हैं तो इन Beaches पर जाना ना भूलें


अगर आप गर्मियों की छुट्टी मनाने गोवा जा रहे हैं तो आप गोवा के इन ख़ूबसूरत समुंद्री तटों पर जाकर अपनी छुट्टियों का मज़ा दोगुना कर सकते हैं. हालांकि इन समुंद्री तटों पर आपको खाने-पीने का सामान खुद लेना जाना पड़ेगा, क्योंकि आसपास कोई भी खाने-पीने चीज़ आपको नहीं मिलेगी. तस्वीरों में देखें गोवा के टॉप 10 समुंद्री तट और क्या हैं इन तटों की खासियत.

Agonda Beach
अगोंडा बीच: यह बीच मरगांव से 37 कि.मी की दूरी पर है. यहां की पहाड़ियों और पेड़ों पर रहने वाले चमगादड़ और उनके द्वारा मचाया जाने वाला शोर आपको किसी दूसरी दुनिया का अहसास कराएगा.

Arambol Beach
आरामबोल बीच: यह बीच दोस्तों और परिवार के साथ बार्बिक्यू का मज़ा लेने के लिए सबसे मुफ़ीद जगह है. इस बीच के नज़दीक कैफे और रेस्तरां भी खुल गए हैं

Betul Beach
बेतुल बीच: यह बीच तट मरगांव से 18 कि.मी की दूरी पर है. इस बीच के पास 17वीं शदाब्दी का किला और एक खाड़ी है. आप कैवेलोसिम-ऐसोलना फेरी की मदद से साल नदी होते हुए यहां तक पहुंच सकते हैं.

Butterfly Beach
बटरफ्लाई बीच: खूबसूरती की वजह से पर्यटक इस बीच पर सबसे ज्यादा आते हैं. इस बीच पर पहुंचने के लिए आपको अगोंडा या पलोलेम तट से नाव का इस्तेमाल करना होगा.

Cola Beach
कोला बीच: यह एक छुपा हुआ बीच है. इस बीच पर पहुंचने के लिए आपको कानकोना के दक्षिणी हिस्से की ओर जाना होगा, और फिर वहां से आपको संकेतों का पीछा करना होगा. नारियल के पेड़ों और आसमान का बैकग्राउंड में होना इस बीच की खासियत है.

Galjibag Beach
गलजीबाग बीच: यह बीच विलुप्त हो चुके ऑलिव रिडली कछुए के अंडे देने और सेने वाली जगह है. इस बीच पर बहुत शांति है. यहां आपको सीफूड्स भी मिल सकते हैं. गलजीबाग तट कानाकोना से 18 किलोमीटर की दूरी पर है.

Hollant Beach
हॉलैंट बीच: यह बीच थोड़ा पथरीला है. इस बीच का पानी साफ है जो तैरने वाले लोगों के लिए लाभदायक है. इसकी ख़ूबसूरती सभी को ख़ुद की ओर खींचती है.

Kakolem Beach

काकोलेम बीच: खाड़ी में स्थित इस बीच को टाइगर बीच भी कहते हैं. यहां जाने के लिए आपको नेशनल हाईवे 66 से कोला गांव के रास्ते जाना होगा. जिसके लिए आप किराए की बोट भी ले सकते हैं.

Sinquerim Beach
सिन्क्वेरिम बीच: गोवा के अगौड़ा किले के नज़दीक यह सफेद बलुई बीच दूर-दूर तक पसरा हुआ है. लग्जरी रिज़ॉर्ट्स के आस-पास होने के बावजूद यह बेहद शांत बीच है.

Velsao Beach
वेलसाओ बीच: इस शांत बीच पर परिंदों और लाइफगार्ड के अलावा आपको कोई नहीं मिलेगा. यहां आपको कुछेक तैराक तैरते हुए मिल जाएंगे जो भीड़-भाड़ से बच कर यहां तैरने के लिए आते हैं.


                                         Like TRIP BUNK for exploring new places

No comments:

Post a Comment