Friday 29 April 2016

दुनिया की 15 ऐसी अनोखी एयरलाइन्स जिनमें आप एक बार जरूर सफर करना चाहेंगे



जर्मन की न्यूड़ एयरलाईन्स:
एक जर्मन ट्रैवल एजंसी ने साल 2008 में दुनिया की पहली न्यूड़ एयरलाइन लॉन्च की थी. ये फ्लाइट लोगों को गर्मियों की छुट्टी मनाने के लिए German City Of Erfurt से Baltic Sea Resort तक चलती है. इस एयरलाईन में यात्रियों को फ्लाइट पर बैठते और उतरते वक्त ही कपड़े पहनने होते हैं.

Qantas Airways:
 साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया की Qantas Airways ने सभी यात्रियों के मनोरंजन और बेहतर अनुभव के लिए Virtual Reality Headsets देने की शुरूआत की थी. इसे लगाते ही 360 डिग्री में वीडियोज़ का अनुभव मिलता हैं. आप प्लेन लैंडिग या अन्य वीडियोज़, LAX में Qantas Lounge और ऑस्ट्रेलिया के Kakadu National Park देख सकते हैं.

WOW एयरलाईन:
साल 2016 में Iceland की WOW Air ने गुलाबी रंग की ये Airbus A330 लॉन्च की. इसका नाम 'TF-GAY' है. ये फ्लाइट Iceland से San Francisco तक चलती है.

Virgin Atlantic एयरलाईन:
साल 2013 के फरवरी महीने में बिजनेस क्लॉस यात्रियों को फ्लाईट में ही आर्ट गैलरी देखने का मौका दिया गया था. ये प्रदर्शनी मशहूर सिर्फ़ स्ट्रीट आर्टिस्ट Bob Eine की थी. इन आर्ट पीस के रेट £2,500 से £15,000 तक थे.

EVA Air Hello Kitty एयरलाईन:
EVA Air नाम की इस ताइवानी Airline में हर जगह सिर्फ़ Kitty ही दिखाई देती है. पूरी फ्लाइट Hello Kitty Theme पर है, जिसमें नैप्किन और तकिये के साथ, सभी चीज़ों पर Kitty ही दिखती है. इतना ही नहीं एयरहोस्टेस भी Kitty के ही कपड़े पहनती हैं.

Neon Green फ्लाईट:
Kulula का मतलब होता है 'It's Easy', और ये दक्षिण अफ्रीका की सस्ती फ्लाइट्स में से एक है. इसमें यात्रियों की सुविधा के लिए हर एक चीज फ्लाइट के बाहर ही लिखी है. जैसे फ्रंट गेट कौन सा है, को-पायलेट कहां बैठता है वगैराह वगैराह.

VietJet एयरलाईन:
VietJet एयरलाईन के सीईओ Nguyen Thi Phuong Thao हैं. इस फ्लाइट की Air Hostess यात्रियों को खुश रखने के लिए बिकिनी पहनती हैं.

Germanwings एयरलाईन:
German Wings Airlines अपने यात्रियों को 'Blind Bookings' ऑफर करती है. इसमें अगर आपको मौज मस्ती या शॉपिंग के लिए किसी देश में जाना है तो बुकिंग के वक्त आपकी यात्रा की तारीख पूछी जाएगी. इन जानकारियों के बाद आपको कुछ जगहों की लिस्ट दिखाई जाएगी. इसे दिखाने के बाद बुकिंग के वक्त उनमें से किसी भी एक जगह की आपकी टिकट बुक हो जाएगी और आपको बुकिंग के बाद पता चलेगा कि आप कहां जा रहे हैं.

United एयरलाईन्स:
साल 2014 बाद से United Airlines ने अपनी मोबाइल ऐप लॉन्च की, जिसमें Ride पर क्लिक करते ही यात्री Uber की वेबसाइट पर चले जाते हैं. यहां से आपको Sign Up करने पर $30 की फ्री Ride और 1,000 Bonus United Mileage Plus Miles मिलता है.

KLM Royal Dutch एयरलाईन्स:
KLM Royal Dutch Airlines ने 'Meet and Seat' सर्विस लॉन्च की है. इस एयरलाईन में बैठने से पहले यात्री अपने सह यात्रियों की Linkedin और Facebook प्रोफाइल देख कर तय कर सकते हैं, कि उन्हें किसके साथ बैठना है

La Compagnie एयरलाईन:
फ्रांस की La Compagnie नाम की ये एयरलाईन सिर्फ पेरिस से न्यूयॉर्क के बीच चलती है. इस Airline में सभी यात्रियों को मसाज, Michelin Star Food और मनोरंजन के लिए सैमसंग टैब्लेट मिलते हैं. दिलचस्प बात ये है कि ये एयरलाईन अपनी प्रतिद्वंद्वी एयरलाईन की बिज़नेस क्लास से भी सस्ती है.

Hooters Air:
Hooters अमेरिका के एक प्रसिद्ध रेस्टोरेंट का नाम है. इस रेस्टोरेंट ने Airline सर्विस शुरू की है. यहां वेट्रेस यात्रियों को को आकर्षित करने के लिए बेहद छोटे कपड़े पहनती हैं. जिसमें फ्लाइट अटेंडेंट्स के साथ ये Hooters Girls भी रहती हैं. जो यात्रियों को गेम खेलने में मदद करती है.

Air Koryo एयरलाईन:
 उत्तर कोरिया की Air Koryo Airline को SkyTrax की रैंकिंग में इसे सिर्फ़ 1 स्टार ही मिल रहा है. सबसे कम सुविधाओं के साथ, मनोरंजन के नाम पर इसमें Moranbong Girl Band है, जो हर वक्त अपने महान नेताओं के लिए देश भक्ति के गाने गाता हैं.

एयर माल्टा:
 एयर माल्टा नाम की इस फ्लाईट ने साल जुलाई 2015 के बाद से सफरको आरामदायक और यादगार बनाने के लिए यात्रियों को सर, पैर और गले में फ्री मसाज के साथ स्पा वाउचर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स देनी की शुरूआत की.

New Zealand:
Air New Zealand, नाम की इस फ्लाइट में यात्रियों को सोने की सुविधा दी गई है. इसकी सीट्स आसानी से सोफे और बैड में बदल जाती हैं, ये फ्लाईट साल 2011 से New Zealand से Los Angeles के बीच चल रही है.

     
                like TRIP BUNK for more traveling news
https://m.facebook.com/tripbunk/

No comments:

Post a Comment